2019 चुनाव: लोगों से पूछा गया “आप किसे वोट देंगे..मोदी या राहुल” सामने आये दिलचस्प आंकड़े जो आप जरूर देखना चाहोगे!

2019 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद की दावेदारी के लिए राहुल गाँधी का बयान इस समय सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियाँ बटोर रहा है. राहुल गाँधी ने पीएम पद की दावेदारी के लिए कहा है कि अगर 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जीतती है तो पीएम बनने के लिए तैयार हैं. वहीँ राहुल गाँधी के इस बयान के बाद अब एक सर्वे सामने आया है जिसे देखकर राहुल गाँधी भी आश्चर्यचकित रह जाएंगे.

आपको बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव को नजदीक आते देख टाइम्स नाउ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोल शुरू किया. एक पोल में सवाल किया गया कि 2019 में आप किसके लिए मतदान करेंगे ?” इस सवाल के साथ तीन विकल्प भी रखे गए. जिसमें नरेंद्र मोदी , राहुल गाँधी के साथ अन्य का चुनाव कर सकते हैं.

टाइम्स नाउ के इस सर्वे के नतीजे देखकर राहुल गाँधी के साथ साथ सोनिया गाँधी भी हैरान रह जाएंगी. टाइम्स नाउ के इस पोल में 68, 349 लोगों ने वोट दिया. जिसमें 70 प्रतिशत लोगों ने नरेंद्र मोदी को चुना है. वहीँ राहुल गाँधी को मात्र 18 प्रतिशत लोगों की पसंद बने. इसी के साथ 12 प्रतिशत लोगों अन्य को चुना.

इस सर्वे से साफ़ है कि 2019 लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी का मैजिक बरक़रार रहेगा. सर्वे के आंकड़ों के मुताबिक मोदी जी के आगे-पीछे दूर-दूर कोई दिखाई भी नहीं दे रहा है. जिस तरह से राहुल गाँधी ने अपने मन की बात कहते हुए कहा कि वह पीएम बनने के लिए तैयार हैं इस सर्वे ने उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फिर दिया है.

वहीँ राहुल गाँधी के इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने भी उनकी उम्मीदों को जोरदार झटका दिया है. जहाँ सोनिया गाँधी विपक्ष को एक करने में लगी हुई हैं लेकिन राहुल गाँधी के इस बयान के बाद विपक्षी दलों में काफी नाराजगी देखी जा रही है. जिस तरह से राहुल गाँधी ने बिना सोचे समझे अपने आपकी पीएम पद की दावेदारी पेश कर दी उससे इन विपक्षी दलों ने नाराजगी व्यक्त की गई है.