राजदीप, रविश कुमार की हिफाजत के लिए कांग्रेस नेता ने गृह मंत्रालय को लिखी चिट्ठी, जानिए पूरा मामला!

कांग्रेस ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को एक पत्र लिखा है । राजनाथ सिंह को संबोधित करते हुवे कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने गुरुवार पत्र में रविश कुमार इर राजदीप सरदेसाई की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई है। जिन्हें सोशल मीडिया पर कथित रूप से जान से मारने की धमकी दी गयी है।

अपने इस पत्र में कांग्रेस के नेता व महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण दो मीडिया कर्मियों को दिये गए कथित खबरों के बारे में शोशल मीडिया वेबसाइट्स पर चर्चा का जिक्र करते हैं ।“उन नेटिज़नों के एक वर्ग ने जो उनके द्वारा अपने संबंधित कार्यक्रमों में व्यक्त विचारों को अस्वीकार करते हैं।”

इस सब को एक खतरनाक प्रवृत्ति कहते हुए, चव्हाण ने गौरी लंकेस जैसे अन्य पत्रकारों और नरेंद्र दाभोलकर, एमएन कलबर्गी और गोविंद पानसरे जैसे तर्कसंगत लोगों की हत्या का हवाला देते हुए लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर प्रत्यक्ष हमला किया है । उन्होंने अपने पत्र में कहा गया है, “ये हत्याएं स्वतंत्र भारत के इतिहास में संसद में बैठे लोगों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के रूप में हम सभी के लिए एक शर्मनाक अध्याय हैं।”

उन्होंने बताते हुए कहा कि सरदेसाई और रविश कुमार “लोकतांत्रिक तरीके से अपनी पत्रकारिता कर रहे हैं। हालाँकि पूरा देश जानता है की उनकी पत्रकारिता किसी है , कांग्रेस के महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष ने गृह मंत्री से कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कार्रवाई करें कि दो पत्रकारों के लिए कोई शारीरिक हानि नहीं हो और “शिकार करने के लिए जो लोग जाहिरा तौर पर कट्टरता से ऐसे दिमाग देने और कानून के तहत उन्हें किताब के लिए पर्याप्त दिमाग कर रहे हैं

नीचे पूरा पत्र पढ़ें:-