गहलोत की वायरल वीडियो पर कांग्रेस समर्थक ने BJP नेता से पूछा- बग्गा तुझे अक्ल कब आएगी?, मिला करारा जबाब!

सोशल मीडिया आज एक ऐसा प्लेटफार्म बन चूका है जहाँ कोई भी खबर बहुत जल्द वायरल हो जाती है! खबर या वीडियो को इतने धड़्डले से साँझा करते है की उन्हें उस खबर की वास्तविकता जाने की जरुरत भी मह्सुश नहीं होती! वैसे तो सोशल मीडिया आज के डिजिटल दुनिया का सबसे असरदार माध्यम है लोगो तक अपनी बातें पहुंचाने का, लेकिन हाल के दिनों में जिस तरह से आधे अधूरे खबर और वीडियो को पोस्ट कर उसे वायरल किया जा रहा है उससे इसका सही उपयोग कम और गलत चीजों के लिए इस्तेमाल ज्यादा होने लगा है! इसमें राजनीतिक पार्टियों की ट्रोल आर्मी भी लगी हुयी है, जैसे ही उन्हें मौका मिलता है वो अपने काम में लग जाते है!

Loading...

अब हाल के दिनों में वायरल हो रहे कांग्रेसी नेता अशोक गहलोत की वीडियो की बात करें तो उस वीडियो के कुछ हिस्से को दिखाया गया है, जिसमे वो कहते दिखाई दे रहे है की “अगर पानी से बिजली निकाल लिया जायेगा तो उसमे बचेगा क्या, और वो पानी खेतों के सिचाई में फायदेमंद नहीं होगा!” लेकिन जब आप इस वीडियो को पूरा देखेंगे तो सच्चाई पता चलेगी की अशोक गहलोत ने ये वयान किस सन्दर्भ में दिया था!

दरअसल यह वीडियो आल इंडिया कांग्रेस कमिटी की एक प्रेस कांफ्रेंस का है! इसमें अशोक गहलोत ने नरेंद्र मोदी सरकार निशाना साधा है उन्होंने सरकार के हर गांव में बिजली पहुंचाने वाले दावे पर कटाक्ष किया है! जब आप इस प्रेस कांफ्रेंस का पूरा वीडियो देखेंगे तो आप समझ जायेंगे! अशोक गहलोत अपने बयान कह रहे हैं कि केंद्र सरकार 18,000 गांवों में बिजली पहुंचाने का दावा कर रही है! आजादी के समय सभी गांव अंधेरे में थे! वहां किसने बिजली पहुंचाई! उन्होंने नेहरू के ज़माने में बांध से बिजली बनाने के लेकर किये गए गलत प्रचार का हवाला देते हुए कहते हैं-

Loading...

“मुझे याद है बचपन में जब जनसंघ हुआ करता था! भाखड़ा डैम बना था तब यही जनसंघ वाले घूम-घूमकर प्रचार करते थे. पंडित नेहरू का दिमाग खाराब हुआ है! यह बांध बना रहा है! उसमें बिजलीघर बनाएगा, जब पानी में से बिजली निकल जाएगी तो उसकी ताकत ही खत्म हो जाएगी! आपके खेतों में वो पानी काम क्या आएगा”

अब ये वयान कांग्रेस नेता से जुड़ा हुआ है तो बीजेपी समर्थक इस वीडियो को साँझा कर खूब मजे ले रहे है! इसी कड़ी में दिल्ली प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता ने भी मजाक के अंदाज में ट्वीट किया “वैसे बिसलेरी के पानी मे कितने हॉर्सपावर की बिजली होती है ?” अब इस तरह के तंज से कांग्रेस और उनके समर्थको का गुस्सा आना लाजमी है! इस वीडियो के सन्दर्भ में ही एक कांग्रेस समर्थक ने तजिंदर बग्गा से सवाल किया कि “बग्गा तुझे अक्ल कब आएगी?”

इस सवाल के जबाब में तजिंदर बग्गा ने विपक्ष द्वारा फैलाये गए नरेंद्र मोदी के आधे अधूरे वीडियो का हवाला दिया! पीएम मोदी के उस वीडियो के वजह से ही विपक्षी नरेंद्र मोदी से 15 लाख बैंक खाते में जमा करने की मांग करते है! तजिंदर बग्गा ने जबाब में लिखा “जब तुम 15 लाख वाला पूरा वीडियो लाओगे 😂😂😂

loading...