कांग्रेस का सर्वे: दिल्ली में अभी लोकसभा चुनाव हुए तो कांग्रेस को मिलेंगे 41% वोट और इतनी सीटें, बीजेपी-AAP मुश्किल में!

नई दिल्ली: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है और जिस बहुमत के साथ आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाई वो वाकई एक नै पार्टी के लिए मिशाल के तौर पर याद किया जाता है! लेकिन जैसे जैसे केजरीवाल सरकार अपने कारकाल पूरा करने की ओर बढ़ रही है वैसे वैसे दिल्ली के लोगो का विश्वास आम आदमी पार्टी से उठता हुआ नजर आ रहा है! आम आदमी पार्टी को विधानसभा में भले ही बहुमत हो लेकिन उसके बाद जितने भी चुनाव हुए उनसब में आम आदमी पार्टी को हार का ही मुँह देखना पड़ा! दिल्ली के नगर निगम चुनाव में बीजेपी के हाथो करारी शिकस्त का सामना भी करना पड़ा!

Loading...

दिल्ली में जब विधान सभा चुनाव हुए थे तब आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस के वोट बैंक में ही सेंध लगाया था! आज जब दिल्ली की केजरीवाल सरकार के ऊपर से लोगो का भरोसा उठता जा रहा है तो कही न कही कांग्रेस मजबूत होती दिखाई दे रही है! क्युकी आप से असंतुष्ट वोटर कांग्रेस के खेमे में ही जायेगा! शायद इसीलिए मौके की राजनीती करने वाले केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के बड़े नेता हर मुद्दे पर खुलकर कांग्रेस का साथ देते दिखाई दे रहे है!

मीडिया में तो खबर यह भी चल रही है की आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के लिए एडी-चोटी का जोर लगा रहे है! सूत्रों की माने तो आम आदमी पार्टी के नेता कांग्रेस के केंद्रीय नेर्तित्व के संपर्क में भी है! हलाकि आम आदमी पार्टी के गठबंधन के मंसूबो पर तब विराम लग गया जब दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने आप के साथ गठबंधन को सिरे से ख़ारिज कर दिया! उनका मैंने है की दिल्ली के लोगो का केजरीवाल सरकार से मोह भांग हो चूका है और उसका सीधा फायदा कांग्रेस को मिलेगा!

Loading...

आज ABP न्यूज़ ने दिल्ली में कांग्रेस द्वारा कराये गए एक सर्वे को दिखाया और कहा की इस सर्वे के नतीजों की वजह से ही सिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन गठबंधन करने से इंकार कर रहे है! इस सर्वे में दिल्ली के 24 विधानसभा में 1256 लोगो की राय ली गई है! इस सर्वे की माने तो 2019 के लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक वोट शेयर के साथ कांग्रेस को ज्यादा सीटें मिलेंगी!

कांग्रेस के सर्वे के मुताबिक अगर दिल्ली में अभी लोकसभा चुनाव हुए तो:-

कांग्रेस-41% बीजेपी-27% और आप-17% वोट शेयर रहेगा! दिल्ली के ७ लोकसभा सीटों में से कांग्रेस- ४-५ बीजेपी-१-२ जबकि आप को मात्र १ सीट मिलेगी!
प्रधानमंत्री के तौर पर राहुल गाँधी को 40% लोगो ने पसंद किया है जबकि नरेंद्र मोदी को केवल 35% लोगो ने पसंद किया है!

इसके साथ ही अगर अभी विधानसभा चुनाव हो जाये तो:-

कांग्रेस-38% बीजेपी-24% आप-23%, मुख्यमंत्री के तौर पर केजरीवाल 28% के साथ पहली पसंद है और अजय माकन २४% के साथ दूसरे नंबर पर!

अब कांग्रेस के इस सर्वे को सिर्फ यही कहा जा सकता है की अपने दिल को तस्सली देने के लिए किया गया सर्वे मात्र है!

loading...