मानक गुप्ता ने कराया ऑनलाइन सर्वे, पूछा- कुमार विश्वास कौन सी पार्टी BJP/AAP/Cong में सबसे फ़िट बैठते हैं, आया हैरान करने वाला रिजल्ट

आम आदमी पार्टी की राजनीतिक दिशा किस तरफ जा रही है, ये बताने का काम कुमार विश्वास ने कई बार किया, उनकी जुबान से निकले तीरों ने पार्टी के कई मठाधीशों को छलनी किया है, आंदोलन से जन्मी पार्टी कब हाईकमान कल्चर में बदल गई इसका पता ही नहीं चला, शुरुआत तो योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण को पार्टी से निकाले जाने के साथ ही हो गई थी, उस अपराध में कुमार भी शामिल थे, जिन्होंने पार्टी के फैसले का किया था। कुमार को उम्मीद थी कि उनकी मेहनत और समर्पण का ईनाम उनको दिया जाएगा, लेकिन आज पार्टी में कुमार की हैसियत लगभग ना के बराबर हो गई है। राज्यसभा के लिए उम्मीदवार नहीं बनाए जाने से नाराज कुमार अब खुलकर केजरीवाल पर हमला कर रहे हैं।

आम आदमी पार्टी ने जब राज्यसभा के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट सामने आई तो उस मे से कुमार विश्वास का नाम गायब था। इसी के साथ ये साफ हो गया कि आप के अंदर कुमार की कोई भूमिका नहीं बची है, खुद कुमार ने कहा था कि केजरीवाल ने एक बार उनसे कहा था कि वो उनको मारेंगे लेकिन शहीद नहीं होने देंगे, कुमार ने अपनी शहादत स्वीकार कर ली, लेकिन हमलों का सिलसिला खत्म नहीं हुआ है, खत्म होने के बाद जो नई शुरूआत होती है कुमार वो कर रहे हैं, अब उन्होंने वो कारण बताया है जिसके चलते उन्हे राज्यसभा नहीं भेजा गया, कुमार ने एक ट्वीट करते हुए ये बात बताई है। शायराना अंदाज में उन्होंने केजरीवाल पर हमला किया है!

कुमार ने आम आदमी पार्टी और केजरीवाल के खिलाफ खुला युद्ध छेड़ दिया है, उनको पता है कि आम आदमी पार्टी में उनका भविष्य खत्म हो चुका है, ऐसे में उनको फिर से नई शुरूआत करनी है, लेकिन कुमार को भी कदम फूंक फूंक कर रखने होंगे, वो खुद इस बात को मान रहे हैं कि उनके बेलौस अंदाज की बड़ी कीमत उनको चुकानी पड़ी है, यहां पर उनका समझना होगा कि कहीं जनता तक ये संदेश ना चला जाए कि राज्यसभा नहीं भेजने जाने से नाराज हो कर कुमार केजरीवाल के खिलाफ हमला कर रहे हैं। हालांकि कुमार जानते हैं कि इस मुद्दे को कैसे ड़ील किया जाए, केजरीवाल ने उनको शहीद नहीं होने दिया इसलिए बार बार कुमार खुद को शहीद कह कर शहादत की बात कर रहे हैं।

कुमार विश्वास के नै राजनितिक पारी की शुरुआत को लेकर बरिष्ट पत्रकार मानक गुप्ता ने ट्विटर पर एक पोल्ल कराया! मानक ने कुमार के बारे में लोगो से ट्विटर पर पूछा- कुमार विश्वास कौन सी पार्टी में सबसे फ़िट बैठते हैं?, मिले बहुत ही शानदार जबाब, क्युकी कुमार हमेशा देशहित और सेना सम्बन्धी बाते करते है सो अधिकतर लोगो ने कुमार को बीजेपी में फिट बताया!