बिहार में बीजेपी और नीतीश से नाराज इस पार्टी ने कहा..NDA से होंगे अलग

पटना: बिहार में NDA में सेंध लगती नजर आ रही है.बिहार के पूर्व सीएम और हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा के अध्‍यक्ष जीतनराम मांझी ने एनडीए को झटका देते हुए अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.उन्‍होंने कहा है कि हमारी पार्टी का कोई साथ दे या न दे,हम बिहार में अकेले चुनाव लड़ेंगे.वो मंगलवार को गया में पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

बता दे कुछ दिन पहले एनडीए में बिहार विधानसभा चुनाव के लिये 40-50 सीटे जीतन राम मांझी ने अपनी पार्टी के लिए मांगी है.अब NDA से अलग होने के बयान ने सियासी महकमे के तापमान को बढ़ा दिया है.जीतन राम मांझी ने ये बयान गया जिले के टनकुप्‍पा में दिया.इस सभा में मांझी ने फिर से नीतीश कुमार पर भी इशारों में हमला भी किया.

अभी बिहार में चुनाव होने में काफी समय है लेकिन NDAके दो घटक दल हम और रालोसपा लगातार अपने विरोध और असंतोष के साथ प्रेशर पॉलिटिक्स कर रहे हैं.चुकी लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा वक़्त नही बचा है और राजद बिहार में अपने लिए नए सहयोगियों की तलाश में है.राजद की कोशिश है कि मांझी और कुशवाह को साथ लाकर पिछडो और दलितों के वोटो पर पकड़ बनाये.

कुछ दिन पहले ही मांझी की पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल लालू से मिलने रांची जेल जा पहुंचे थे तो उपेंद्र कुशवाहा के मानव श्रृंखला में राजद के बड़े नेताओं की मौजूदगी दिखी थी. जीतनराम मांझी का यह नया बयान बिहार के ताजा राजनैतिक हालात में काफी अहम माना जा रहा है.