2019 लोकसभा चुनाव में BJP के साथ पर अब नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान – सभी सोचने पर मजबूर !

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ को लेकर बोले हैं। उन्होंने कहा है, “हम (जेडीयू और बीजेपी) बिहार में मिलकर काम कर रहे हैं। मगर जब राज्य के बाहर की बात आती है, तो उस तरह की चर्चा नहीं होती। राष्ट्रीय स्तर पर इस तरह का गठबंधन नहीं रहा है।..

Loading...

सूबे की राजधानी पटना में सोमवार (नौ जुलाई) को प्रेस कॉन्फ्रें हुई। बकौल सीएम, “जैसा कि अभी बीजेपी के साथ हमारे राजनीतिक रिश्ते हैं। ऐसे में हम उन्हें पीछे छोड़कर किसी अन्य जगह पर दूसरी पार्टी के साथ नहीं जा सकते। राजनीतिक दल चलाते वक्त आपको उन लोगों की भावनाएं भी दिमाग में रखनी पड़ती हैं, जो आपसे जुड़े होते हैं।”..

एक राष्ट्र, एक चुनाव के मसले पर नीतीश बोले, “वैचारिक स्तर पर हम उसका समर्थन करते हैं। लेकिन अभी उसके पक्ष में खड़े होने की स्थिति नहीं है। 2019 को भूल जाइए, यहां तक कि यह भी न सोचिए कि ऐसा साल 2024 तक संभव होगा। हमें इसके लिए कई प्रावधानों को ठुकराना होगा। देश में इसके लिए मिलकर माहौल तैयार करना होगा, ताकि भविष्य में इसे लागू किया जा सके।”….

Loading...

सीएम ने इसके अलावा स्पष्ट किया कि राज्य की सरकार में किसी प्रकार मनभेद नहीं है। ऐसे में बीजेपी का साथ छोड़ने का सवाल ही नहीं खड़ा होता है। सीट शेयरिंग की कोई डेड लाइन नहीं है। हमें भी कोई हड़बड़ी नहीं है। बातचीत से हल निकाल लिया जाएगा। रविवार (आठ जुलाई) को इससे पहले दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। पार्टी नेताओं ने इसमें आगामी आम चुनावों के अलावा कई अहम मुद्दों पर चर्चा की थी।…..

नवादा में शनिवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इससे पहले दंगा आरोपियों के परिजन से मिलने पहुंचे थे। बीजेपी नेता उस दौरान भावुक हो उठे थे और उनकी आंखों से आंसू छलक आए थे। सीएम ने इस पर उनकी मुलाकात को सरासर गलत बताया।

input sorce – jansatta

loading...