अविश्वास प्रस्ताव से पहले PM मोदी ने ‘ट्वीट’ कर पार्टियों से की ये खास अपील…..

मोदी सरकार को अपने सवा 4 साल के कार्यकाल में पहली बार अग्निपरीक्षा से गुजरना पड़ रहा है। टी.डी.पी. द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज यानि शुक्रवार को चर्चा और वोटिंग होगी। अविश्वास प्रस्ताव पर आज संसद में चर्चा होनी है।

Loading...

इसके लिए सभी पार्टियों को लोकसभा में उनकी संख्याबल के हिसाब से समय अलॉट कर दिया गए हैं। आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट करते हुए इस दिन को महत्वपूर्ण बताते हुए सभी पार्टियों के नेताओं से सार्थक बहस करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि संसद की इस कार्यवाही को पूरे देश की जनता करीब से देखेगी।

केंद्र की मोदी सरकार आज अपने कार्यकाल का पहले अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेगी। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पीएम मोदी के लिए किसी इम्तिहान से कम नहीं है। अविश्वास प्रस्ताव पर बहस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में अहम है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सभी सहयोगी इस मौके पर रचनात्मक और विस्तृत तरीके से लोगों की उम्मीदों को यहां पर रखेंगे।

Loading...

मोदी ने कहा कि उम्मीद है कि बिना किसी शोरगुल के कार्रवाई जारी रहेगी क्योंकि देश इस ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण बहस को देख रहा होगा। उल्लेखनीय है कि तेलुगु देशम पार्टी ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए नोटिस दिया था जिसे लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने स्वीकार करते हुए 20 जुलाई का दिन रखा है। अविश्वास प्रस्ताव पर क्या होगा यह सब को मालूम है क्योंकि मोदी सरकार इसे आसानी से पार कर लेगी क्योंकि उसके पास संसद में बहुमत संख्या है।

loading...