ये काम तो सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी ही कर सकते हैं, हर कोई कर रहा तारीफ!

कल दिल्ली के लाल किला मैदान में दशहरा कार्यक्रम का आयोजन हुआ. यह आयोजन श्री धार्मिक रामलीला समिति द्वारा किया गया था जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और पूर्ण प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी उपस्थित थे.

कार्यक्रम में रावण दहन से पहले सभी नेताओं ने भगवान राम का तिलक और आरती की लेकिन यहाँ पर भी प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छता की अनूठी मिसाल पेश की. मोदी के इस काम के लिए सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ की जा रही है, लोग कह रहे हैं कि ऐसा काम सिर्फ मोदीजी ही कर सकते हैं.

पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भगवान राम, लक्ष्मण और हनुमान जी का तिलक किया. उनपर फूलों की वर्षा की. उन्हें हाथ जोड़कर प्रणाम किया.

उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने भगवान राम, लक्ष्मण और हनुमान की आरती उतारी.

पूजा की समाप्ति पर प्रधानमंत्री मोदी को हाथ साफ़ करने के लिए फ़िल्टर पेपर दिया गया. मोदी ने फ़िल्टर पेपर से अपना हाथ साफ़ किया.

जब मोदी ने फ़िल्टर पेपर से अपना हाथ साफ़ कर लिया तो उसे अपनी जेब में डाल लिया जो कि आमतौर पर लोग नहीं करते. लोग या तो फेंक देते हैं या उसे किसी के हाथ में थामकर फेंकने के लिए कहते हैं लेकिन मोदी ने ऐसा नहीं किया, उन्होंने फ़िल्टर पेपर अपनी जेब में डालकर सोचा होगा कि इसे बाद में जेब से निकालकर कूड़ेदान में डाल देंगे.