‘राम मंदिर’ को लेकर ये क्या कह गई Zee News एंकर रुबिका लियाक़त, लोगो ने कहा- आप जैसे लोग ही सच्चे मुसलमान हैं!

राम मंदिर का मुद्दा देश का सबसे बड़ा मुद्दा रहा है! इस पर हमेशा से ही राजनीति होती रही! लेकिन इसे बनाने की बात सिर्फ आरएसएस और बीजेपी ने ही की है! राम जन्मभूमि पर राम लला का मंदिर बनाने के लिए हमें संघर्ष करना पड़ रहा है! जबकि ये हिन्दुओ की आस्था का केंद्र है! यहाँ ओर हिन्दुओ के भगवान की जन्म स्थली पर आखिर बनना तो राम मंदिर ही है! 6 दिसंबर भारत के इतिहास का वो काला दिन है जिसे कोई भी याद नहीं करना चाहता!

6 दिसंबर आज ही के दिन रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद ढांचे को लेकर निहथे कार सेवकों पे गोलियां चली थी, देश की गंगा जमुनी संस्कृति पे आंच आयी थी, पूरा भारत हिन्दू-मुस्लिम के साम्प्रदायिक रंग में रंग चूका था. ये ऐसा जख्म है जिसे जितना भुलाने की कोशिस करो कोई न कोई इसे कुरेदता ही रहता है!

आपको बता दे की राम मंदिर के समर्थन में हिन्दुओं के अलावे सबसे पहले जैन समुदाय आया था, उसके बाद शिया बफ्त बोर्ड भी इसके समर्थन में आ चूका है! हिन्दुओं की आस्था भगवन राम में है और यह बात जग जाहिर है की भगवन श्री राम का जन्म अयोध्या में हुआ था! आपको बता दे अयोध्या राम जन्मभूमि विवाद में 2 पक्ष है, एक ओर हिन्दू है जो राम मंदिर चाहते है तो वही दूसरी ओर मुस्लिम पक्ष बाबरी मस्जिद बनवाने पर अड़ा हुआ है!

लेकिन कुछ मुस्लिम ऐसे भी है जो राम मंदिर बनाने का समर्थन कर रहे है, जी हाँ हमने आपको पहले बता दिया है की मुस्लिम समुदाय का एक दूर धड़ा शिया बफ्त बोर्ड भी इसके समर्थन में आ चूका है! अब देश के बड़े न्यूज़ चॅनेल ज़ी न्यूज़ की मुस्लिम एंकर रुबिका लियाक़त ने भी राम मंदिर के पक्ष में अपना वयं दिया है! रुबिका ने ट्विटर पर सागर मित्तल नाम के एक यूजर को जबाब देते हुए लिखा “InshaAllah Sagar वो दिन भी दूर नहीं जब देश का मुसलमान भी ईंट लाएगा रामजन्म भूमि पर मंदिर बनवाएगा”

आपको बता दे Zee News पत्रकार रुबिका लियातकत अपनी बेबाक ओर निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए जानी जाती है। वो हमेशा ही ऐसे मुद्दों पर बहस करती हैं जो देश और समाज के लिए सही मार्गदर्शन करे! समय समय पर वह ट्विटर पर भी अपने विचार साझा करती रहती हैं! ट्विटर पर उन्हें फॉलो करने वालों की संख्या भी लाखों में हैं! रुबिका लियाक़त हमेशा से ही धर्म से परे सच्चाई के साथ और देश के साथ खड़ी नज़र आती हैं तो ऐसे में मजहबी ठेकेदारों ओर कट्टरपंथियों को मिर्ची लगनी स्वभाविक है!

देखिये रुबिका के इस वयं पर लोगो के रिएक्शन