इंडिया टुडे कॉन्क्लेव: राहुल कँवल द्वारा बार-बार शो के स्टैण्डर्ड की दुहाई देने पर, सुभ्रास्था ने बताई शो की असलियत!

इंडिया टुडे के शो इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में कन्हैया कुमार, जेएनयू की छात्रा शहला रशीद, भाजपा नेता रोहित चहल, पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और लेखिका शुभ्रास्था शिरकत कर रहे थे। शो के दौरान बहुत से मौको पर इस शो के एंकर राहुल कँवल ये कहते नजर आये की कृपया चिल्लाइये मत, एक बार में कोई एक ही बोलेगा क्युकी हमारे इस शो का अपना एक स्टैण्डर्ड है! लेकिन राहुल कँवल इस कथन को तभी बोल रहे थे जब रोहित चहल या फिर शुभ्रास्था किसी सवाल का जबाब देने के लिए बिछ में बोल पड़ते थे! लेकिन जब कन्हैया, हार्दिक या शेहला रशीद बो रही थी तब राहुल कँवल बिच में उन्हें नहीं रोकते थे! सिर्फ एक पक्ष के पैनेलिस्ट को रोकना कही से न्याय सांगत नहीं है!

Loading...

अब बात करते है इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के स्टैण्डर्ड की जैसा की राहुल कँवल लगातार अपने शो में बोल रहे थे! इंडिया टुडे का स्टैण्डर्ड आज सबके सामने आ गया है क्युकी एक ओर तो इंडिया टुडे राष्ट्रवादियों को आमंत्रित करता है और वही दूसरी और कुछ सड़कछाप अराजक लोगो को! हम सड़क चाप इसलिए कह रहे है क्युकी कन्हैया और हार्दिक जैसे लोग बहुत से मौको पर ऐसी भाषा का इस्तेमाल किये है जो किसी भी सभ्य समाज को सोभा नहीं देता!

Loading...

अब इस शो का ही उदहारण ले लीजिये जब कन्हैया कुमार से वामपंथ के सिकुड़ते जनाधार पर सवाल पूछा गया तो इस सवाल का जवाब देने के दौरान उन्होंने कथित रूप से एक गाली का इस्तेमाल किया! कन्हैया ने अपने जबाब में कहा “जब मोदी जी माणिक सरकार से हाथ मिला रहे थे ना उसी वक्त कान में पूछ लेना चाहिए था केरला कब हारिएगा, ये हमसे क्यों पूछ रहे हैं, उनको मंच पर बिठाये हैं, पैर जोड़े हैं, @#%$#^* शपथ ग्रहण में बुलाये हैं, सवाल कन्हैया कुमार से पूछ रहे हैं।”

इसी तरह हार्दिक पटेल से जब पूछा गया की वो तो काफी गरीब परिवार से है तो अपनी बहन की शादी में १० करोड़ रुपये कहाँ से खच किये? इसके जबाब में हार्दिक पटेल ने कहा की आपके पास सीबीआई है ईडी है पता लगा लो, और अंत में कहा की जो उखाड़ना है उखाड़ लो!

राहुल कँवल को सबक सीखने के लिए शो की पार्टिसिपेंट लेखिका सुभ्रास्था ने राहुल कँवल और इंडिया टुडे को टैग करके बहुत सटीक बात लिखी और इस कार्यकर्म के स्टैण्डर्ड को बताया! सुभ्रास्था ने ट्वीट कर लिखा “गटर वाली भाषा का प्रयोग करने वाले लोगों को बिठाकर @rahulkanwal @IndiaToday Conclave में इलीट कॉमेंट मारते हैं कि इस डिबेट का स्टैंडर्ड है। सड़क की राजनीति नहीं होगी।राहुल साहब, इसी सड़क ने 9-10 बजे रात के प्राइम टाइम पर आपके वैचारिक सम्पदा के आधिपत्य स्टैंडर्ड को आपसे छीन लिया है।”

जिस शो की गरिमा की दुहाई देते हुए राहुल कँवल ने सुभ्रास्था और रोहित चहल को बार-बार रोका था ये सब सुनकर भी उन्हें इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के स्टैंडर्ड की याद नहीं आयी! राहुल कँवल के इस दोहरे वय्हार को लेकर सोशल मीडिया पर लोग काफी आक्रोशित है और उनके खिलाफ लिख रहे है!

loading...