लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव की वोटिंग के बाद हो आया अंतिम फैसला, सभी देशवाशी हैरान !

मोदी सरकार को अपने सवा 4 साल के कार्यकाल में पहली बार अग्निपरीक्षा से गुजरना पड़ रहा है। टी.डी.पी. द्वारा मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर आज यानि शुक्रवार को चर्चा और वोटिंग होगी। अविश्वास प्रस्ताव पर आज संसद में चर्चा होनी है।

Loading...

केंद्र की मोदी सरकार आज अपने कार्यकाल का पहले अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ा । लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पीएम मोदी के लिए किसी इम्तिहान से कम नहीं था ! अविश्वास प्रस्ताव पर बहस से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का दिन संसदीय लोकतंत्र के इतिहास में अहम है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सभी सहयोगी इस मौके पर रचनात्मक और विस्तृत तरीके से लोगों की उम्मीदों को यहां पर रखेंगे।

Loading...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के खिला लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव गिर गया है. सरकार को वोटिंग में 325 वोट मिले जबकि विपक्ष केवल 126 वोट जुटा पाया. इससे पहले पीएम मोदी ने विपक्ष के आरोपों का जोरदार अंदाज में जवाब दिया. उन्‍होंने विपक्ष के अविश्‍वास प्रस्‍ताव का जवाब शायरी के साथ शुरू किया. उन्‍होंने कहा, ‘न मांझी न रहबर न हक में हवाएं हैं, किश्ती भी जर्जर, ये कैसा सफर है.’ इसके बाद पीएम ने कहा कि यह अविश्‍वास प्रस्‍ताव सरकार के खिलाफ नहीं बल्कि कांग्रेस और उसके साथी दलों के लिए है. मोदी ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्‍हें पीएम की कुर्सी तक पहुंचने की जल्‍दबाजी है. इसके बाद उन्‍होंने रोजगार, अर्थव्‍यवस्‍था, मॉब लिंचिंग, आंध्र प्रदेश स्‍पेशल पैकेज और जीएसटी पर विपक्ष पर करारा हमला किया.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम ने राफेल डील के मामले में देश को गुमराह किया और झूठ बोला. बीजेपी इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव लाएगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के साथ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा समाप्त होगी. इसके बाद प्रस्ताव पर वोटिंग होगी.

loading...