Karnataka Exit Poll: सबसे विश्वसनीय Today’s Chanakya का एग्जिट पोल जारी – नतीजे देख सभी पार्टी हैरान !

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के संपन्न हो गया और विभिन्न चैनलों के एक्जिट पोल नतीजे भी आना शुरू हो गए. अधिकतर चैनलों ने दोपहर 2 बजे तक हुए मतदान के बाद वोटरों से बात की और इसी आधार पर संभावित नतीजे दिखाए. अधिकतर चैनलों ने किसी भी पार्टी साफ बहुमत नहीं मिलने का दावा किया. लेकिन टाइम्स नाउ-टुडेज चाणक्य के एक्जिट पोल में बीजेपी को 222 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत मिलता दिख रहा है.

कर्नाटक में सत्तारुढ़ कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला है. सीएम सिद्धारमैया एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनवाने की पुरजोर कोशिश में हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खुद यहां मोर्चा संभाला है. वहीं बीजेपी की तरफ से पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कमान संभाली और राज्य में कई रोड शो और जनसभाएं कीं. पीएम नरेंद्र मोदी पर कैंपेन में जुड़े और एक के बाद एक ताबड़तोड़ रैलियां कीं.

चुनाव इस बात के लिए याद रखा जाएगा कि पहली बार इस दक्षिण भारतीय राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बीच जमकर जुबानी शब्दवाण चले. राहुल गांधी ने अपने तीखे तंजों से बीजेपी और पीएम मोदी को घेरा. वहीं, पीएम मोदी ने राहुल को अपने ही अंदाज में जवाब दिया. अमित शाह ने भी राहुल को ही निशाने पर रखा और राज्य में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया.

टाइम्स नाउ-टुडेज चाणक्य के एक्जिट पोल में बीजेपी को 120 सीटें, कांग्रेस को 79 सीटें, जेडीएस को 26 सीटें मिलने का दावा किया गया है. टुडेज चाणक्य लोकसभा चुनाव में अपने सटीक विश्लेषण के लिए चर्चित रहा था. इसने बीजेपी और सहयोगियों को 300 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान जताया था जो काफी हद तक सही निकला था. इसी तरह इसने दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भी सटीक अनुमान जाहिर किया था. हालांकि बाद के विधानसभा चुनाव में अनुमान सटीक नहीं रहे थे.